Jun 26 2019 /
7:19 AM

एमआईजी थाने में फांसी मामले में आरोपी टीआई सैयद व पुलिसकर्मी पटेल की अग्रिम जमानत खारिज

इंदौर। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्राणेश कुमार प्राण की कोर्ट ने इंदौर के एमआईजी थाने में एक कोर्ट कर्मचारी द्वारा लगाई गई फांसी मामले में आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरण के आरोपी बनाए गए टीआई एमए सैयद व एक पुलिसकर्मी कृष्ण कुमार पटेल की अग्रिम जमानत का आवेदन सोमवार को खारिज कर दिया।

कोर्ट कर्मचारी पंकज वैष्णव द्वारा एमआईजी थाने में करीब सवा तीन साल पहले 20 दिसंबर 2015 को फांसी लगाने की घटना हुई थी। इस मामले में पुलिस द्वारा एम आई थाने के तत्कालीन टीआई सैयद व तीन पुलिसकर्मियों धारा 306 (आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करना) व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर कुछ दिन पहले चालान कोर्ट में पेश किया गया था।

इसी प्रकरण में आरोपी टीआई सैयद व पुलिसकर्मी कृष्ण कुमार पटेल द्वारा अग्रिम जमानत का आवेदन लगाया गया था। गत शुक्रवार 5 अप्रैल को टीआई के आवेदन पर अधूरी बहस हुई थी, शेष आज हुई।

मृतक पंकज की माँ फुलकुँवर की ओर से एडवोकेट धर्मेंद्र गुर्जर व गगन बजाड़ द्वारा इन दोनों आरोपियों की ओर से पेश अग्रिम जमानत आवेदन पर आपत्ति ली गई।

कोर्ट ने पेकर्ण को गम्भीर मानते हुए, पुलिस द्वारा आरोपियों की अनुपस्थिति में चालान पेश किए जाने आदि तथ्यों के आधार पर दोनों को अग्रिम जमानत दिए जाने से इनकार करते हुए इनके आवेदन खारिज कर दिए।

Spread the love

इंदौर