25 जून को आचार्य श्री विद्यासागर जी के 53 वे दीक्षा दिवस पर होगा ‘एक शाम विद्याधर से विद्या सागर सफ़र’ के नाम आयोजन

-ब्रह्मचारी भैयाजी ऑनलाइन देंगे गुरुदेव के जीवन से जुड़ी अहम जानकारी, गुना के प्रसिद्ध भजन गायक देंगे प्रस्तुति

इंदौर। दिगम्बर जैन समाज के सबसे बड़े संत आचार्य श्री 108 विद्या सागर जी महाराज के 53वे दीक्षा दिवस पर इंदौर समाज द्वारा ऑनलाइन भक्ति आयोजन संजोया है। यह जानकारी देते हुए संयोजक राहुल सेठी, सुयश जैन और नीरज जैन ने बताया कि गुरुदेव इंदौर के ही तीर्थोंदय धाम सावेर रोड में ही है।

लेकिन फ़िलहाल धार्मिक स्थल पर समाजजन नहीं जा सकते है। इसलिए इस पावन दिन पर गुरुदेव के दर्शन होना नामुमकिन है। इसी कारण समाज के युवाओं ने ऑनलाइन आयोजन संजोया है। 25 जून को रात 8 बजे से एक शाम विद्याधर से विद्या सागर सफ़र के नाम आयोजन रखा है। इसमें जहा ब्रह्मचारी सुनील भैया के साथ में नितिन भैया, पद्मा भैया द्वारा गुरुदेव के सम्बंध में सभी जानकारी श्रद्धालुओं को दी जाएगी।

वही दूसरी ओर गुना शहर में रहने ख्यात भजन गायक अंकित जैन और उनकी टीम द्वारा भजनो पर भक्तों का मन मोहा जाएगा। संयोजक सजल जैन, पूजा बड़जात्या, कल्पना जैन ने बताया कि रात 10 बजे तक आयोजन चलेगा। इस अवसर पर सभी समाजजन के सवालों का जवाब भी दिया जाएगा। ये आयोजन ज़ूम क्लाउड ऐप के साथ फ़ेसबुक पर लाइव होगा।

हरियाली के लिए वृक्षारोपण भी किया जाएगा

गौरव पाटोदी ने बताया की आचार्य श्री के दीक्षा दिवस को यादगार बनाने के लिए वृक्षारोपण भी किया जाएगा। 111 परिवार द्वारा वृक्षारोपण अपने-अपने घर के आँगन में किया जाएगा। यह आयोजन सुबह 9 बजे से होगा। सभी परिवार को ऑनलाइन संकल्प दिलाया गया है की इस रोपें जाने वाले पौधे की हमेशा देख रेख करेंगे।

Spread the love

इंदौर