Oct 21 2019 /
12:58 AM

इंदौर में शरद पूर्णिमा पर विद्यासागर जी महाराज के अवतरण दिवस पर वितरित होगी श्वांस-दमे की दवाई

दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद इंदौर की पहल पर अनूठा आयोजन

इंदौर। दिगम्बर जैन सामाजिक संसद युवा प्रकोष्ठ इंदौर और म.प्र. आयुष चिकित्सा परिषद के संयुक्त तत्वाधान में 13 अक्टूबर शरद पूर्णिमा आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के अवतरण दिवस पर श्वांस-दमे की निशुल्क दवाई वितरित की जाएगी।


यह जानकारी देते हुए प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राहुल सेठी, मार्गदर्शक नकुल पाटोदी, पिंकेश टोंग्या, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीरज जैन ने बताया कि दवाई का वितरण मल्हारगंज स्थित श्री माँ पद्मावती औषधालय पर किया जाएगा। सामाजिक संसद के अध्यक्ष नरेंद्र वेद जी, महामंत्री विमल सोगानी जी और औषधालय के संचालक श्री दुर्लभ सांघी जी द्वारा सभी मरीज़ों को दवाई दी जाएगी।

सामाजिक संसद की पहल पर ये अनूठा आयोजन होगा। महामंत्री सुयश जैन, कार्याध्यक्ष गौरव पाटोदी और संगठन मंत्री राजकुमार काला ने बताया कि सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक दवायी दी जाएगी। इस दिन प्रकोष्ठ ने लक्ष्य रखा है की 200 से अधिक पीड़ितों के लिए दवा की व्यवस्था की जाएगी।


रात 12 बजे लेने से बाधा दूर होगी


आपने आगे बताया की शरद पूर्णिमा के दिन रात १२ बजे दूध या फ़िर साबूदाने की खीर में इस दवाई को मिला कर सेवन करने से स्वाँस-दमे की बीमारी की बाधा दूर होती है। माँ पद्मावती औषधालय पर बीते 3 सालो से लगातार ये दवाई निःशुल्क वितरित की जा रही है।

Spread the love

इंदौर