Aug 15 2022 / 7:20 PM

धोनी की कप्तानी में खेलना और सीखना गर्व की बात: चेतन सकारिया

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की पहचान एमएस धोनी हर युवा खिलाड़ी के दिल में धड़कते हैं। देश के अधिकतर युवा खिलाड़ी उनकी कप्तानी में ही रहकर क्रिकेट की बारिकियां सीखना चाहते हैं और उभरते हुए स्टार तेज गेंदबाज चेतन सकारिया की ख्वाइश भी इससे जुदा नहीं हैं।

अगले कुछ दिनों में आईपीएल के 15वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होनी है। इससे पहले इस लेफ्टआर्म तेज गेंदबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की है। सौराष्ट्र के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर उन्हें धोनी की कप्तानी में खेलने का मौका मिला तो उनके खेल में और निखार आएगा।

सकारिया ने कहा, आखिरी बार हुई नीलामी ने मेरी जिंदगी बदल दी। मेरा सपना है कि मैं एमएस धोनी के नेतृत्व में खेलूं। उन्होंने कई बॉलरों को निखारने में मदद की है। मैं उनका दिमाग लेना चाहता हूं। उन्हें तैयारी करते देखना चाहता हूं। वह मेरे खेल को एक अलग स्तर पर ला सकते हैं।

23 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने कहा, धोनी किसी भी गेंदबाज के ड्रीम फेवरिट होंगे और उनकी कप्तानी में खेलना और सीखना गर्व की बात होगी। अगर मुझे मौका मिलता है कि वह इसे बहुत पसंद करूंगा। लेकिन हां मैं तब भी अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा, अगर मैं किसी और टीम के पाले में जाता हूं।

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके चेतन सकारिया को आईपीएल में बेहतरीन समय गुजारने के बाद श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के साथ जाने का मौका मिला था। इस दौरे पर उन्हें 2 टी20 इंटरनेशनल और एकमात्र वनडे खेलने का मौका मिला। सकारिया ने पहली बार भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में जाने के पलों को याद करते हुए अपना अनुभव साझा किया।

उन्होंने कहा, मैं पहली बार भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में था। यह बिल्कुल ऐसा था जैसे कोई बच्चा अपने सपनों के घर में प्रवेश कर रहा हो और यह बच्चा मैं था और मैं सभी को देखने के लिए बहुत उत्सुक था कि कैसे वे तैयारी करते हैं और उनकी शारीरिक भाषा कैसी होती है और मैं यह बखूबी जानता था कि मुझे अपने मौके के लिए इंतजार करना होगा। मैं यही चाहता था कि मैं सीनियर खिलाड़ियों को ध्यान से देखूं और उनसे सीख सकूं। वे सभी स्वागत करने वाले थे।

Share with

INDORE