Dec 05 2022 / 2:15 PM

आदित्य ठाकरे ने की राज्यपाल से मुलाकात, सरकार गठन के लिए मांगा और समय

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पेंच अभी भी नहीं सुलझा है। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ आज राज्यपाल से मुलाकात की। ठाकरे ने सरकार बनाने की इच्छा के बारे में गवर्नर को बताया। ठाकरे ने कहा, हमने गवर्नर को सरकार बनाने की इच्छा के बारे में बताया और उनसे दो दिन का समय मांगा। हालांकि गवर्नर ने समय देने से इनकार कर दिया है।’ शिवसेना ने कहा कि गवर्नर ने हमारे सरकार बनाने के दावे को अधिकारिक तौर पर खारिज नहीं किया है।

आदित्य ने कहा कि हमारी दोनों पार्टियों से बात चल रही है। आदित्य ने कहा कि हम सरकार बनाने के लिए इच्छुक हैं। हमने राज्यपाल से कहा कि हमें समर्थन की चिट्ठियां जुटाने के लिए थोड़ा समय चाहिए। आदित्य ने कहा, दोनों पार्टियों की हमसे बात चल रही है। विधायक हमसे बात कर रहे हैं क्योंकि अभी हमारी बात चल रही है, तो दूसरी सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते यहां आना हमारा अधिकार है।

आदित्य ने कहा कि हमने अपनी इच्छा के बारे में गवर्नर को बताया है और प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए उनसे 48 घंटे का समय मांगा है। हालांकि गवर्नर की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि शिवसेना ने 3 दिन का और वक्त मांगा था, जिससे इनकार कर दिया गया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हमें ऐसी सरकार चाहिए, जो सत्य पर रहती है और झूठ नहीं बोलती है।

इससे पहले महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस ने अभी अपना रुख साफ नहीं किया है। सोनिया गांधी के साथ वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पार्टी ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है और सोनिया गांधी फिर से एनसीपी प्रमुख शरद पवार से बातचीत कर आगे कोई फैसला लेंगी।

Share with

INDORE