Sep 29 2022 / 4:08 AM

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन के घर पर छापेमारी

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुंबई में कई स्थानों पर आज यानी मंगलवार को अंडरवर्ल्ड और उससे जुड़ी संपत्तियों की खरीद-फरोख्त से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच को लेकर छापा मारा। ईडी की इस छापेमारी के अंतर्गत महाराष्ट्र की राजधानी में लगभग 10 स्थानों पर तलाशी ली जा रही है। कहा ये जा रहा है कि ये कार्रवाई प्रोविजन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के अंतर्गत की जा रही है।

सूत्रों की मानें तो ईडी के कम से कम 70 अधिकारी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े लोगों और उनकी संस्थाओं के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में मुंबई में 10 परिसरों की तलाशी ले रही है। प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से जिन संपत्तियों की तलाशी ली जा रही है उनमें दाऊद की बहन हसीना पारकर का घर भी सम्मिलित है।

बताया जा रहा है छापेमारी के दौरान कुछ दस्तावेज मिले हैं और कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय के एक आला अधिकारी ने मामले को लेकर जानकारी देते हुए बताया है कि ईडी ने इस मामले में मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इस एफआईआर में कहा ये गया है कि कुख्यात माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम महाराष्ट्र और आसपास के इलाकों में संगठित गिरोह के जरिए अनेक अपराधों को अंजाम दे रहा है।

Share with

INDORE