FIFA WC 2018 : उरुग्वे ने रूस को 3-0 से हराया, ग्रुप ए में पहुंचा टॉप पर

मेजबान रूस के फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट में जोरदार अभियान को दो बार के पूर्व चैंपियन उरुग्वे ने 3-0 की शानदार जीत के साथ थाम कर ग्रुप ए में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। विश्व कप में सबसे निचली रैंकिंग की टीम रूस और उरुग्वे पहले ही दो-दो मैच जीतकर नॉकऑउट दौर में पहुंच चुके थे और इस मुकाबले से ग्रुप के विजेता का फैसला होना था जिसमें उरुग्वे ने बाजी मार ली।

रूस ने अपने पहले मैच में सऊदी अरब को 5-0 से और दूसरे मैच में मिस्र को 3-1 से पराजित किया था जबकि उरुग्वे ने मिस्र और सऊदी अरब के खिलाफ अपने दोनों मैच 1-0 के अंतर से जीते थे। कवानी ने आखिरी मिनट के गोल के साथ उरुग्वे के लिए तीन अलग-अलग विश्व कप में गोल करने की उपलब्धि हासिल कर ली।

उरुग्वे ने पहले हाफ के दो गोल किए जो 1966 में फ्रांस के खिलाफ के बाद से उसके लिए पहला मौका है। उरुग्वे ने रूस के गोल पर 16 प्रयास किये जिनमें से छ: निशाने पर थे और उनमें से दो में गोल करने में कामयाबी मिली।

लगातार दो जीत के बाद सातवें आसमान पर पहुंच चुके रूस के लिए यह हार एक सबक हो सकती है क्योंकि अब उसे नॉकआउट में खेलना है जो करो या मरो का मुकाबला रहेगा। उरुग्वे की टीम अब 30 जून को ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम से सोच्चि में भिड़ेगी जबकि रूस का 1 जुलाई को ग्रुप बी के विजेता से मास्को के लुझनिकी स्टेडियम में मुकाबला होगा।

Spread the love

इंदौर