इंदौर में मेट्रो ट्रेन की राह आसान हुई

नई दिल्ली. कई सालों से इंदौर में मेट्रो ट्रेन का सपना देख रहे रहवासियों के लिए राहत भरी खबर है। उनका यह सपना पूरा होने की राह अब आसान हो गयी है क्योंकि इसमें ख़र्च होने वाली राशि की व्यवस्था हो गयी है।। वित्त मंत्रालय ने मप्र के भोपाल, इंदौर और उप्र के आगरा, कानपुर और मेरठ में मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।

आवास एवं शहरी मामलों के सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा दवाई उक्त जानकारी दी गयी है। पिछले साल साल मेट्रो नीति-2017 घोषित होने के बाद पहली बार सात परियोजनाओं को वित्त मंत्रालय की मंजूरी मिली है। अब इन परियोजनाओं को वित्त मंत्रालय की पूर्ण मंजूरी मिलने के बाद केंद्र सरकार के लोक निवेश बोर्ड (पीआईबी) द्वारा वित्त पोषण की रूपरेखा तय की जाएगी। इसके बाद इन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी के लिये भेजा जाएगा।

मेट्रो के नाम पर फिर गुमराह कर रहे-कमलनाथ

इंदौर भोपाल में मेट्रो ट्रेन परियोजना को वित्तीय मंजूरी मामले में जारी बयान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बयान जारी कर कहा कि पिछले 11 वर्षों से हर चुनाव के पूर्व मेट्रो का सपना दिखाने वाली 1.70 करोड़ के क़र्ज़ में डूबी हर मोर्चे पर फैल शिवराज सरकार एक बार फिर अपने आख़री 4 माह के कार्यकाल में जनता को मेट्रो के नाम पर गुमराह करने की तैयारी में…जबकि मेट्रो अभी वास्तविकता से कोसो दूर है।

Spread the love

इंदौर