सराफा एसोसिएशन की कमान फिर सोनी के हाथ

इंदौर। शहर के प्रतिष्ठित इंदौर सोना-चांदी-जवाहरात व्यापारी (सराफा) एसोसिएशन की कमान एक बार फिर हुकुम सोनी की अगुवाई वाली सराफा विकास पैनल को मिली है। गत सोमवार को हुए एसोसिएशन के चुनाव में इस पैनल के 11 में से 10 सदस्यों को जीत मिली है। इसके चलते ये तय है कि अध्यक्ष पद पर पांचवी बार भी हुकम सोनी ही अध्यक्ष बनेंगे।

वेसे तो चुनाव निर्विरोध ही हो जाते लेकिन 2 निर्दलीयों के मैदान में आने से चुनाव की स्थिति बनी। 11 सदस्यों के लिए सुबह 11 से शाम 5 बजे तके मतदान हुआ। 854 में से 791 सदस्यों ने मतदान किया। परिणाम में 10 तो विकास पैनल के जीत गए, एके निर्दलीय प्रत्याशी अभिजीत वर्मा ने विकास पैनल के सुरेश सोनी को हराकर जीत हासिल की।

सर्वाधिक 706 वोट बसंत सोनी को मिले। दूसरे नंबर पर हुकम सोनी (684) रहे। अशोक शर्मा (648) तीसरे, अविनाश शास्त्री (636) चौथे और अनिल रांका (617) पांचवें स्थान पर रहे। अन्य निर्वाचित सदस्यों में अजय, लाहोटी,अजय नीमा, राजेश कोठाना, सतीश नीमा व सुशील गुप्ता शामिल है। इस सराफा व्यापारी एसोसिएशन में 18 वर्ष से विकास पैनल का कब्जा है।

मंगलवार को निर्वाचित सदस्यों की बैठक होगी। वे संस्था के पदाधिकारियों के तौर पर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सचिव, सहसचिव, कोषाध्यक्ष व प्रचार मंत्री का मनोनयन करेंगे। हुकम सोनी का फिर से अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है। यह लगातार पांचवां मौका होगा, जब वे एसोसिएशन के अध्यक्ष बनेंगे।

Spread the love

इंदौर