Sep 29 2022 / 3:08 AM

कुमार विश्वास का सनसनीखेज दावा, कहा- केजरीवाल ने कहा था खालिस्तान का पहला पीएम बनूंगा

नई दिल्ली। पंजाब में विधानसभा चुनाव से चार दिन पहले कवि और पूर्व आप नेता कुमार विश्वास ने सनसनीखेज खुलासा किया है। कुमार विश्वास ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को अलगाववादियों की मदद लेने में भी कोई परहेज नहीं है। एक ऐसा आदमी जिसे एक समय में मैंने ये तक कहा था कि अलगाववादियों का साथ नहीं लीजिए। तो उन्होंने कहा था कि नहीं-नहीं हो जाएगा। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी कह चुके हैं कि आप संयोजक का सपना दिल्ली के बाद पंजाब का मुख्यमंत्री बनने का है। उन्होंने सिर्फ चुनाव के लिए ही भगवंत मान को सीएम का चेहरा घोषित किया है।

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और अपने पूर्व साथी अरविंद केजरीवाल पर बड़ा सनसनीखेज आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब में अलगाववादियों के समर्थक थे। कुमार विश्वास ने कहा कि केजरीवाल ने एक बार उनसे कहा था कि वे या तो पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या स्वतंत्र राष्ट्र खालिस्तान के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे।

देश के चर्चित कवि कुमार विश्वास ने दावा किया कि केजरीवाल को अलगाववादियों की मदद लेने में भी कोई परहेज नहीं है। पंजाब कोई राज्य नहीं है। पंजाब एक भावना है। पूरी दुनिया में पंजाबियत एक भावना है। ऐसे में एक ऐसा आदमी जिसे एक समय मैंने ये तक कहा था कि अलगाववादियों का साथ नहीं लीजिए। तो उन्होंने कहा था कि नहीं-नहीं हो जाएगा।

उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल ने खुद के मुख्यमंत्री बनने का फार्मूला भी बताया था। उस वक्त केजरीवाल ने कहा था कि मैं भगवंत मान और एचएस फूल्का को लड़वा दूंगा और मैं पहुंच जाऊंगा। आज भी वो उसी पथ पर हैं। एक दिन केजरीवाल ने कहा था कि आप चिंता मत करिए मैं एक दिन स्वतंत्र सूबे का मुख्यमंत्री बनूंगा। जब मैंने अलगाववाद की बात कही तो उन्होंने कहा कि तो क्या हो गया, अगर ऐसा होता तो स्वतंत्र देश का प्रधानमंत्री बनूंगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी कह चुके हैं कि आप संयोजक का सपना दिल्ली के बाद पंजाब का मुख्यमंत्री बनने का है। उन्होंने सिर्फ चुनाव के लिए ही भगवंत मान को सीएम का चेहरा घोषित किया है। यदि पंजाब में आप की सीटें आ जाती हैं तो वे भगवंत मान को हटाकर सीएम बन सकें। चन्नी ने कहा कि हालांकि केजरीवाल का पंजाब सीएम बनने का सपना कभी पूरा नहीं होगा, क्योंकि पंजाब में आम आदमी पार्टी बुरी तरह हार रही है।

Share with

INDORE