Sep 23 2019 /
10:23 AM

एशेज सीरीज / स्मिथ ने लगाया टेस्ट करियर का 26वां शतक, 121 पारियों में ऐसा कर तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

मैनचेस्टर. इंग्लैंड में खेली जा रही एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक और शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन सीरीज में उनका तीसरा और टेस्ट करियर का 26वां शतक लगाया। इसकेसाथ ही सबसे तेजी से इतने शतक लगाने के मामले में उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। साथ ही सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में अब वे अपने चिर प्रतिद्वंद्वीविराट कोहली से भी आगे निकल गए।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 26 शतक लगाने के मामले में स्टीव स्मिथ अब दुनिया के नंबर दो बल्लेबाज बन गए हैं। स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर की 121वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की। जबकि सचिन ने 136 पारी खेलकर इतने शतक लगाए थे। इस मामले में पहले नंबर पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डॉन ब्रेडमैन हैं, जिन्होंने सिर्फ 69 पारियों में 26 शतक लगा लिए थे।

सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट को पीछे छोड़ा

टेस्ट शतकों के मामले में स्मिथ अब भारतीय कप्तान विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। विराट के नाम पर 79 टेस्ट मैचों में फिलहाल 25 शतक हैं, वहीं स्मिथ के नाम पर अब 67 टेस्ट मैचों में 26 शतक हो गए हैं। इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में स्मिथ अब पूर्व क्रिकेटर गैरी सोबर्स के साथ संयुक्त रूप से 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मामले में सचिन 51 टेस्ट शतकों के साथ पहले नंबर पर हैं।

Spread the love

इंदौर