न्यूजीलैंड ने पांच विकेट से जीता मैच

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। सीरीज का आखिरी मैच न्यूजीलैंड ने पांच विकेट से जीता। माउंट मॉनगनुई में खेले गए आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 296 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में पांच विकेट पर 300 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने इस मैच में काफी निराश किया। केएल राहुल की सेंचुरी, श्रेयस अय्यर की हाफसेंचुरी और युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी बेकार गई और भारत को हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी निकोल्स ने 80, कोलिन डि ग्रैंडहोम ने नॉटआउट 58 रनों की पारी खेली। हामिश बेनेट ने चार विकेट लिए।

श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली, शिखर धवन और सिद्धू को छोड़ा पीछे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में श्रेयस अय्यर ने 62 रनों की पारी खेली। अय्यर ने इस पारी के दौरान अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। वनडे इंटरनेशनल में 16 पारियों के बाद वो भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। अय्यर ने इस मामले में नवजोत सिंह सिद्धू, विराट कोहली, शिखर धवन और केदार जाधव को पीछे छोड़ दिया है। वहीं ओवरऑल बात करें तो वो 16 पारियों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं।

Spread the love

12

इंदौर