भारतीय महिला टीम ने टोक्यो ओलम्पिक-2020 के लिए किया क्वालिफाई

भारतीय पुरुष हॉकी टीम और महिला हॉकी टीम दोनों ने शनिवार को टोक्यो ओलम्पिक-2020 के लिए क्वालीफाई कर लिया। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए दो चरण के ओलम्पिक क्वालीफायर में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रूस को एग्रीगेट स्कोर 11-3 से मात देेकर टोक्यो का टिकट कटाया।  भारत ने शनिवार को खेले गए दूसरे चरण के मैच में रूस को 7-1 से हराया। शुक्रवार को खेले गए पहले चरण के मैच में भारत ने 4-2 से जीत हासिल की थी।

भारत के लिए ललित उपाध्याय ने 17वें, आकाशदीप ने 23वें, 29वें मिनट में गोल किए। 47वें मिनट में नीलकांत शमार् ने गोल किया। रूपिंदर पाल सिंह ने 49वें, 58वें और 60वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किए।  रूस के लिए एलेक्सी सोबोलेव्स्कली ने इकलौता गोल किया। उन्होंने यह गोल मैच के 30वें सेकेंड में ही कर दिया था। 

इधर भारतीय महिला हॉकी टीम की ओर से कप्तान रानी रामपाल द्वारा 49वें मिनट में किए गए निर्णायक गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए क्वालीफाई कर लिया। यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए ओलंपिक क्वालीफायर के दूसरे लेग में अमेरिका ने भारत को 4-1 से हराया, लेकिन पहले लेग में मिली 5-1 से जीत के दम पर भारत ने एग्रीगेट स्कोर 6-5 से जीत हासिल करते हुए अमेरिका को पटक कर टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए क्वालीफाई कर लिया। 

Spread the love

9

इंदौर