Oct 21 2019 /
12:20 AM

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका महिला टीम को 5 wkts से हराया

नई दिल्ली। गुरुवार को सूरत में खेेले गए पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम को 5 विकेट से हरा दिया। टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर नाबाद 34 रन की पारी खेल कर टीम को जीत दिलाई। इसी जीत के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सीरीज में 3-0 की बढत बना ली है।

99 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 30 रन के अंदर ही तीन विकेट गवां दिए। शैफाली वर्मा (14), स्मृति मंधाना (7) और जेमिमाह रोड्रिग्स (7) रन बनाकर पवेलियन लौटीं।

सके बाद हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा ने पारी को संभाला और 50 रन की साझेदारी की। 79 के स्कोर पर दीप्ति शर्मा (16) पवेलियन लौट गईं। 90 के स्कोर पर भारतीय टीम को वेदा कृष्णमूर्ति के रूप में पांचवां झटका लगा। इसके बाद हरमनप्रीत ने पूजा वस्त्राकर के साथ मिलाकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

इससे पहले भारत महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीत कर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लॉरा वॉलवार्ट और लिजेले ली ने सबसे ज्यादा क्रमाश: 17 और 16 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से राधा यादव ने 3 और पूनम यादव ने 2 विकेट झटके।

Spread the love

इंदौर