Aug 24 2019 /
6:34 AM

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से दी मात : CWC 2019

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की उम्दा गेंदबाजी और रोहित शर्मा के कुछ मुश्किल पलों से गुजरने के बाद खेली गई नाबाद शतकीय पारी से भारत ने बुधवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर अपने विश्व कप अभियान (ICC World Cup 2019) का शानदार आगाज किया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 227 रन बनाये जिसमें उच्चतम स्कोर क्रिस मौरिस (42) था। युजवेंद्र चहल (51 रन देकर चार विकेट) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने उसके किसी भी बल्लेबाज को लंबी पारी नहीं खेलने दी।

भारत ने मैच में अधिकतर समय दबदबा बनाए रखा। रोहित को शुरू में संघर्ष करना पड़ा, लेकिन आखिर में वह 122 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 144 गेंदें खेली तथा 13 चौके और दो छक्के लगाये। उनके अलावा महेंद्र सिंह धौनी ने 34 रन का योगदान दिया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 74 रन की साझेदारी की। भारत ने 47.3 ओवर में चार विकेट पर 230 रन बनाकर जीत दर्ज की।

दक्षिण अफ्रीका की लगातार तीसरी हार

दक्षिण अफ्रीका की यह लगातार तीसरी हार है, जिससे उसकी आगे की राह कठिन हो गई है। इससे पहले उसे इंग्लैंड और बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा था। उसके बल्लेबाजों के पास भारतीय स्पिनरों का कोई जवाब नहीं था।

Spread the love

इंदौर