Feb 19 2019 /
6:18 AM

रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी से भारत दूसरे टी-20 में 7 विकेट से जीता

ऑकलैंड: भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 8 फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम को भारत को 7 विकेट से हराया है. इस मैच में रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी और क्रुणाल पांड्या की गेंदबाजी ने शानदार प्रदर्शन किया है. इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से एक बार फिर धोनी ने मैच के लिए नाबाद विजयी पारी खेली और ऋषभ पंत ने भी धोनी का साथ दिया. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार कोई टी-20 मैच जीता है, यह उनकी एतिहासिक जीत है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 158 रन पर ही रोक दिया था. कीवी टीम की तरफ से सबसे अधिक रन कोलिन डी ग्रेंडहॉम (50) ने बनाए थे इनके बाद रॉस टेलर ने 42 रन बनाए. वहीं कप्तान केन विलयमसन 20 रन ही बना सके, भारतीय गेंदबाज क्रुणाल पांड्या ने इस मैच में कीवी बल्लेबाजों के छक्के छुडा दिया एक-एक करके कीवी टीम के तीन खिलाड़ियों के पवेलियन का रास्ता दिखाया. क्रुणाल पांड्या ने इस मैच में 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए, वहीं खलील अहमद ने दो विकेट लिए और हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार के खाते में एक-एक विकेट आया.

इसके बाद मैदान पर भारत की तरफ से बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत की टीम के दोनों खिलाड़ियों ने 79 रन की साझेदारी की. इसके बाद 9.2 ओवर में रोहित शर्मा 50 रन बनाकर कई रिकॉर्ड तोडते हुए पवेलियन चले गए. इनके बाद शिखर धवन ने 30 और विजय शंकर ने 40 रन की पारी खेली. वहीं ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई, धोनी ने इस मैच में 20 रन और पंत ने 40 रन बनाए.

Spread the love

इंदौर