116 गेंद में 316 रन, 34 छक्के

लन्दन। क्रिकेट के बारे में कहा जाता है कि इसमे जो हो जाये कम है। एक बल्लेबाज ने ऐसा ही रेकॉर्ड कायम करते मात्र 116 गेंदों में 316 रन ठोक दिए। इस पारी में उसने 34 छक्के भी लगाए।

यह हुआ इंग्लैंड के क्लब क्रिकेट में जब इंग्लैंड के हेलीफैक्स क्रिकेट लीग प्रीमियर डिविजन के एक मैच में एक अविश्वसनीय आतिशी पारी देखने को मिली।

इस मैच में ट्राएंगल क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हुए क्रिश्चियन सिल्कस्टोन केवल 116 रनों में ही तिहरा शतक बना डाला। उनकी पारी पूरी तरह से वन मैन शो ही रही क्योंकि इस मैच में उनकी टीम ट्राएंगल क्रिकेट क्लब टीम का कुल स्कोर 433 रन रहा, जिसमें 316 रन सिर्फ क्रिश्चियन सिल्कस्टोन के बने।

सिल्कस्टोन ने 18 चौके और 34 छक्के लगाए जो एक अलग रिकॉर्ड है। सिल्कस्टोन ने थ्रॉन्टन क्रिकेट क्लब के खिलाफ यह ऐतिहासिक पारी खेली।

सिल्कस्टोन की इस पारी के दम पर ट्राएंगल क्रिकेट क्लब ने थ्रॉन्टन क्रिकेट क्लब को 147 रनों से हरा दिया. सिल्कस्टोन ने अपनी पारी में कई रिकॉर्ड बनाए।

कम गेंदों में तिहरा शतक, इतनी तेजी से तिहरा शतक,वगैरह वगैरह, लेकिन इतना काफी नहीं था। सिल्कस्टोन ने अपनी इस पारी में एक ही ओवर में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया। उन्होंने रॉस पारर के ओवर में छह छक्के लगाए

Spread the love

इंदौर