Sep 24 2019 /
2:14 PM

अल्जारी जोसेफ ने 6 विकेट लेकर कम स्कोर के बावजूद मुंबई इंडियंस को जीता दिया

हैदराबाद। शनिवार को खेले गए आईपीएल के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने 6 विकेट लेकर कम स्कोर के बावजूद मुंबई इंडियंस को जीता दिया।

हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना पाई थी. इस लो स्कोरिंग मुकाबले में हैदराबाद के बल्लेबाज मुंबई की कसी हुई गेंदबाजी के कारण पूरी टीम 17.4 ओवर में 96 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

अल्जारी जोसेफ आईपीएल के इतिहास में पहले गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने डेब्यू मैच में ही 6 विकेट लेने का कारनामा किया।
जोसेफ ने 3.4 ओवर की गेंदबाजी में महज 12 रन खर्च कर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अल्जारी ने इस मैच में डेविड वॉर्नर, विजय शंकर, दीपक हुडा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल को अपना शिकार बनाया।

जोसेफ से पहले आईपीएल के डेब्यू मैच में शानदार गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड एंड्रयू टाय के नाम था. टाय ने साल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ 17 रन खर्च कर पांच विकेट लिए थे। जोसेफ आईपीएल में तीसरे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल के एक मैच में 6 विकेट लेने का कारनामा किया है। अल्जारी से पहले पाकिस्तान के सोहेल तनवीर ने 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे जबकि ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा ने 19 रन खर्च कर 6 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं।

Spread the love

इंदौर