एंजेलिक ने जीता विम्बलडन खिताब

दिल्ली। शनिवार को रोमांचक मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-10 जर्मनी की एंजेलिके केर्बर ने अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हरा दिया।

केर्बर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में 23 ग्रैंड स्लैम और सात बार की विंबलडन विजेता सेरेना को महज एक घंटे पांच मिनट तक चले मैच में सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से खिताबी शिकस्त दी।

यह केर्बर का तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है. उन्होंने 2016 में सेरेना को ही हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था. इसी साल वह अमेरिकी ओपन जीतने में भी सफल रही थीं।

केर्बर कुल चौथी बार किसी भी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं जिसमें से तीन बार वह जीत हासिल करने में सफल रही हैं। सेरेना इससे पहले भी केर्बर के सामने इस टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़ चुकी हैं. दोनों के बीच 2016 में विंबलडन का फाइनल खेला गया था जहां सेरेना ने जीत हासिल की थी.।

केर्बर ने हालांकि सेरेना को इस बार जीतने नहीं दिया और अपनी उस हार का हिसाब बराबर किया।

नोवाक ने नम्बर वन रफेल को हराया

इधर एक अन्य मुकाबले में शनिवार को ही सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने विंबलडन के बेहद रोमांचक सेमीफाइनल मैच में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल को हरा दिया है।

पांच घंटे से ज्यादा समय तक चला मैराथन मुकाबला जोकोविक ने 6-4, 3-6, 7-6, 3-6, 10-8 से जीता।

फाइनल में जोकोविक का मैच दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से सामना होगा।

इससे पहले शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने विंबलडन इतिहास के सबसे लंबे 6 घंटे 36 मिनट तक चले पहले सेमीफाइनल में अमेरिका के जॉन इस्नर को 7-6(6), 6-7(5), 6-7(9), 6-4, 26-24 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

Spread the love

इंदौर