ब्राज़ील पहुँचा क्वार्टर फाइनल में

मास्को। सोमवार को खेले गए मुकाबले में पांच बार की विश्व चैंपियन ब्राजील ने मैक्सिको को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। दोनों टीमों के बीच पहले हाफ का खेल गोलरहित रहा।

वहीं, दूसरे हाफ के 51वें मिनट में नेमार ने शानदार गोल दागकर ब्राजील को 1-0 की बढ़त दिलाई, जबकि 88वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी रोबर्टो फिरमिनो ने शानदार गोल कर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिलाते हुए जीत दिलाई। ब्राजील का अगला मुकाबला अब जापान या बेल्जियम के खिलाफ शुक्रवार को खेला जाएगा।

इस मैच में पहला हाफ गोलरहित रहा। पहले हाफ में दोनों टीमों ने गोल करने की तमाम कोशिशें की लेकिन ब्राजील ने यहां गेंद पर नियंत्रण के साथ-साथ ऑन टारगेट शॉट जड़ने में भी अपना दबदबा बनाया।

मैच के 51वें मिनट में नेमार के गोल के साथ इसका फायदा भी उन्हें मिल गया। 51वें मिनट में विलियन के पास को जीजस जब संभाल नहीं सके तो नेमार ने इस पर कोई चूक नहीं की और गेंद को गोलपोस्ट में भेदकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। नेमार ने विश्व कप में सबसे कम 38 शॉट मारते हुए 6 गोल दागे। वहीं, लियोनेल मेसी ने इसके लिए 67 शॉट जमाए, जबकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 74 शॉट्स में 6 गोल दागने में सफल रहे थे।

Spread the love

इंदौर