Jul 20 2019 /
1:04 PM

कोहली की कप्तानी में भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना चकनाचूर, न्यूजीलैंड ने 18 रन से हराया:India vs New Zealand

शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी के कारण भारत को आईसीसी विश्वकप के सांसों को रोक देने वाले पहले सेमीफाइनल में बुधवार को 18 रन की हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही भारतीय टीम विश्वकप से बाहर हो गई। भारत की हार के साथ ही करोड़ों भारतीयों का सपना एक झटके में टूट गया। वर्षा बाधित इस सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 239 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और इसका पीछा करते हुए भारतीय टीम खराब शुरुआत से उबर नहीं पायी।

रवींद्र जडेजा ने बेशक 77 और महेंद्र सिंह धोनी ने 50 रन बनाए। लेकिन इनके अंतिम ओवरों में आउट होते ही भारत की उम्मीदें टूट गईं। भारत ने 49.3 ओवर में 221 रन बनाए। भारत लगातार दूसरे विश्वकप में सेमीफाइनल में बाहर हुआ। न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ लगातार दूसरे विश्वकप के फाइनल में जगह बना ली। न्यूजीलैंड ने 2015 के विश्वकप में सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया था।

लक्ष्मण-सहवाग ने दी प्रतिक्रिया, जडेजा-धोनी के लिए कही ये बात

रविन्द्र जडेजा और महेन्द्र सिंह धोनी ने अंत में अच्छी बैटिंग करके के भारत सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। इन दोनों खिलाड़ियों की तारीफ दुनिया के तमाम क्रिकेटर्स कर रहे हैं।

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने न्यूजीलैंड को जीत की बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने धोनी और जडेजा की तारीफ की। लक्ष्मण ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, केन विलियमसन और न्यूजीलैंड को विश्वकप के फाइनल में लगातार दूसरी बार पहुंचने पर बधाई। रविन्द्र जडेजा ने धोनी के साथ मिलकर अच्छा प्रदर्शन किया।

वहीं पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग ने भी रविन्द्र जडेजा की सराहना की। उन्होंने लिखा, न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचने पर बधाई। जडेजा ने धोनी के साथ मिलकर शानदार पारी खेली।

Spread the love

इंदौर