हारने के बावजूद जापान नॉकआउट में पहुँचा

 मास्को:गुरुवार को वोल्गोग्राड ऐरेना में खले गए फीफा विश्व कप के ग्रुप-एच के अपने अंतिम मुकाबले में पोलैंड ने जापान को 1-0 से हरा दिया। हालांकि, इस हार के बावजूद जापान फीफा फेयरप्ले के आधार पर नॉकआउट में पहुंचने में कामयाब रहा। पोलैंड इस जीत के साथ जीतकर सिर उठाकर विश्व कप से विदा हो गया है। यह पहला मौका है जब कोई टीम फेयर प्ले के आधार पर नॉकआउट में पहुंचने में कामयाब रही हो। इस ग्रुप से अंतिम 16 के लिए कोलंबिया ने भी सेनेगल को 1-0 से हराकर क्वॉलिफाइ कर लिया।

पोलैंड को अपने पहले मैच में सेनेगल से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं दूसरे मैच में उसे कोलंबिया ने मात दी थी। कोलंबिया से मिली हार के साथ ही वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। इस कारण जापान के खिलाफ तीसरा ग्रुप मैच उसके लिए सम्मान की लड़ाई थी।

कोलंबिया अंतिम 16 में…

गुरुवार को समारा में विश्व कप ग्रुप एच में कोलंबिया ने सेनेगल को 1-0 को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर अंतिम 16 के लिए क्वालीफाई किया. दक्षिण अमेरिकी टीम ग्रुप एच में छह अंक लेकर शीर्ष पर रही, जबकि जापान के चार अंक रहे लेकिन वह ‘फेयर प्ले’ के आधार पर सेनेगल को पछाड़कर अगले दौर में पहुंचने में सफल रहा. सेनेगल को खराब अनुशासनात्मक रिकॉर्ड का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह टूर्नामेंट से इस तरह बाहर होने वाला पहला देश भी बना।

Spread the love

इंदौर