Jun 25 2019 /
3:01 AM

राजस्थान रॉयल्स को हरा कर धोनी आईपीएल में 100 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बने

जयपुर। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने गुरुवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के बेहद रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) को चार विकेट से हरा दिया।

राजस्थान रॉयल्स को हरा कर धोनी आईपीएल में 100 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन गए वहीं रविन्द्र जडेजा 100 विकेट लेने वाले पहले बाएं हाथ के स्पिनर बने।

चेन्नई की टीम इस सीजन में 7 में से 6 मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है। राजस्थान के सिर्फ 2 अंक है। वह अंक तालिका में 7वें नंबर पर है।

चेन्नई के गेंदबाजों ने पहले राजस्थान को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 151 रनों पर सीमित कर दिया. राजस्थान के गेंदबाजों ने चेन्नई को इस लक्ष्य को भी हासिल करने के लिए काफी मेहनत कराई लेकिन चेन्नई ने छह विकेट खोते हुए आखिरी गेंद पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

अंपायर से विवाद भी हुआ

चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 18 रनों की दरकार थी. रवींद्र जडेजा (नाबाद 9) ने निर्णायक ओवर फेंकने आए बेन स्टोक्स की पहली ही गेंद पर छक्का मारा।

अगली गेंद नो बॉल हो गई और इस पर एक रन भी आया। महेंद्र सिंह धोनी (58) स्ट्राइक पर थे. उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर दो रन लिए लेकिन अगली गेंद पर स्टोक्स ने उन्हें बोल्ड कर दिया। चौथी गेंद पर मिशेल सैंटनर ने दो रन लिए. इस गेंद पर विवाद हुआ क्योंकि चेन्नई का कहना था कि यह गेंद कमर से ऊपर थी इसलिए नो बॉल करार दी जानी चाहिए थी।

इसी कारण धोनी भी मैदानी अंपायरों से बहस करने के लिए मैदान पर आ गए थे, लेकिन अंपायरों ने फैसला नहीं बदला। पांचवीं गेंद पर सैंटनर ने दो रन लिए. आखिरी गेंद पर जीतने के लिए चार रन की जरूरत थी, सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई। धोनी को मेन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

जब शॉट लगाने में बल्लेबाज व गेंदबाज दोनों गिर पड़े

19.1 ओवर में उस समय अजीब स्थिति बन गई जब जडेजा ने छक्का लगाया। हालांकि, वे शॉट लगाने के दौरान जमीन पर गिर गए और इधर गेंद फेंकने के बाद स्टोक्स भी जमीन पर गिर गए थे। (देखें चित्र)

Spread the love

इंदौर