भारत को हराकर इंग्लैंड ने सीरीज़ जीती

लन्दन। आखिरी और निर्णायक वनडे में भारत को लीड्स में इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से करारी हार झेलनी पडी़।

इसके साथ ही इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। वहीं, टीम इंडिया का इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीतना का सपना टूट गया। जो रूट ने चौके मारकर अपना शतक पूरा किया और उसी के साथ इंग्लैंड ने जीत हासिल की।

कप्तान इयोन मॉर्गन और जो रूट की शानदार साझेदारी के सामने भारतीय गेंदबाजी बेअसर दिखी। जो रूट ने 100 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं मॉर्गन 88 रन पर नॉआउट रहेे। दोनों ने 186 रनों की विशाल साझेदारी निभाई।

इन दोनों के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 13 गेंदों पर 30 बनाए। भारत की ओर से गेंदबाज फिस्सड्डी साबित हुए और सिर्फ शार्दुल ठाकुर को एक विकेट मिला। भारत ने एक रनआउट किया। इससे पहले टॉस जीतकर बॉलिंग चुनने वाली इंग्लैंड के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए मुकाबले में भारत को 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 256 रनों पर रोक दिया। गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित कर भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिए।

भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 72 गेंदों का सामना किया और आठ चौके लगाए। उनके अलावा शिखर धवन 44 और महेंद्र सिंह धोनी ने 42 रनों की पारी खेली।

Spread the love

इंदौर