विश्व के सबसे रोमांचक खेल फुटबॉल विश्व कप में आज तीन मुकाबले

मॉस्को: विश्व के सबसे रोमांचक खेल फुटबॉल विश्व कप में 9वें दिन शुक्रवार 22 जून को तीन मुकाबले होंगे। इनमे पहला ब्राजील और कोस्टारिका, दूसरा नाइजीरिया और आइसलैंड और तीसरा- स्विट्जरलैंड और सर्बिया के बीच खेला जाएगा। अभी तक कि जो स्थिति है उसके अनुसार ब्राजील ने पहला मैच ड्रॉ खेला था। उन्हें अगले दौर में पहुंचने के लिए यह मैच को जीतना होगा नहीं तो आगे दिक्कत हो जाएगी। इस मैच में सबकी नजरें नेमार पर होंगी। नेमार स्विट्जरलैंड के खिलाफ पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनके खेलने पर संशय बरकरार है।

ब्राजील कोस्टारिका से, नाइजीरिया की आइसलैंड से, स्विट्जरलैंड की सर्बिया से भिड़ंत

इधर स्विट्जरलैंड के खिलाफ सर्बिया अपना मैच जीतकर प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचना चाहेगी।

ऐसे ही दूसरे मैच पर अर्जेंटीना की नजरें रहेंगी। वह चाहेगी कि आइसलैंड के खिलाफ नाइजीरिया मैच जीत ले या कम से कम ड्रॉ करा ले। ऐसा हुआ तो अगले दौर में पहुंचने के लिए अर्जेंटीना की राह आसान हो जाएगी।यदि नाइजीरिया हारता है तो अर्जेंटीना की उम्मीदें लगभग समाप्त हो जाएंगी।

 

ग्रुप-ई में ब्राजील का मुकाबला कोस्टारिका से होगा। नेमार की फिटनेस को लेकर ब्राजील की टीम चिंतित है। वह कोस्टारिका पर जीत दर्ज कर तीन अंक हासिल करके अगले दौर की दावेदारी को मजबूत करना चाहेगी। ब्राजील ने पिछले रविवार को स्विट्जरलैंड से निराशाजनक 1-1 से ड्रा खेला था।

अपना पहला मैच गंवाने के बाद नाइजीरिया की नजरें पहली बार विश्व कप में खेल रही आइसलैंड पर जीत दर्ज करने पर लगी हैं। हालांकि, नाइजीरिया के लिए यह आसान नहीं होगा क्योंकि आइसलैंड ने विश्व कप के अपने पहले ही मैच में खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को 1-1 की बरबारी पर रोका था। नाइजीरिया विश्व कप के पिछले 13 मैचों में सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर सकी है। उसे क्रोएशिया ने पिछले मैच में 2-0 से हराया था। वहीं, आइसलैंड की टीम अर्जेंटीना से ड्रा खेलकर उत्साहित है। वह आज जीत दर्ज कर अगले दौर में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत करेगी।
आज का आखिरी मैच सर्बिया और स्विट्जरलैंड के बीच है। पिछले मैचों में स्विट्जरलैंड ने ब्राजील को सिर्फ 1 गोल करने दिया था। वहीं, सर्बिया ने कोस्टारिका को कोई भी गोल नहीं करने दिया। सर्बिया आज स्विस टीम को हराकर अगले दौर में पहुंचने का दावा मजबूत करेगी।

21 जून को हुए मैचों के नतीजे

  1. ग्रुप-सी: ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क का मैच 1-1 से बराबर रहा
  2. ग्रुप-सी: फ्रांस ने पेरू को 1-0 से हराया।
  3. ग्रुप-डी: क्रोएशिया ने अर्जेंटीना को 3-0 से हराया।
Spread the love

इंदौर