Jan 23 2019 /
11:09 PM

कबड्डी के पूर्व भारतीय कप्तान अनूप कुमार ने लिया सन्यास

पंचकुला। बुधवार को दिग्गज कबड्डी खिलाड़ी और पूर्व भारतीय कप्तान अनूप कुमार ने संन्यास लेने की घोषणा की। अर्जुन पुरस्कार विजेता अनूप कुमार ने 2006 में साउथ एशियाई खेलों में श्री लंका के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की थी। वह 2010 और 2014 में एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे।

एशियाई खेल 2014 में अनूप (35 वर्ष) भारतीय टीम के कप्तान भी थे।अनूप के नेतृत्व में भारत ने 2016 में कबड्डी वर्ल्ड कप भी जीता था। प्रो कबड्डी लीग के दूसरे सत्र में यू मुंबा ने उनके नेतृत्व में खिताब जीता था। अनूप ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा,

जब मैंने कबड्डी खेलनी शुरू की थी तो यह मेरा शौक था जो समय के साथ मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गई। मेरा सपना देश का प्रतिनिधित्व करना और गोल्ड मेडल जीतना था और मैं उन भाग्यशाली लोगों में हूं जिन्हें अपना सपना सच करने का मौका मिला।

उन्होंने कहा आज प्रो कबड्डी लीग के साथ खेल काफी आगे बढ़ चुका है और मुझे खुशी है कि इस यात्रा में भागीदार रहा। यह मंच मेरी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण पहलू रहा और इसलिए आज मैंने संन्यास की घोषणा के लिए इस मंच को चुना। संयोग से आज मेरे बेटे का 10वां जन्मदिन भी है और इसलिए यह दिन अधिक यादगार बन गया है।

Spread the love

इंदौर