May 26 2019 /
8:48 AM

इस मैच में बैंगलोर ने हैदराबाद को 4 विकेट से हराकर प्लेऑफ की जंग को दिलचस्प बना दिया

बैंगलोर।एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में बैंगलोर ने हैदराबाद को 4 विकेट से हराकर प्लेऑफ की जंग को दिलचस्प बना दिया। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 175 रन का स्कोर बनाया। सनराइजर्स की टीम इस स्कोर तक नहीं पहुंचती अगर उमेश यादव ने आखिरी ओवर में 28 रन नहीं लुटाए होते। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक नाबाद 70 रन बनाए।

अपनी इस पारी में उन्होंने 43 गेंदों का सामना किया और 5 चौके तथा 4 छक्के लगाए। उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 30 और विजय शंकर ने 27 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए वाशिंगटन सुंदर ने 3, नवदीप सैनी ने 2 विकेट हासिल किए। चहल और खेजरोलिया के हाथ भी 1-1 सफलता लगी। शिमरन हेटमायर को उनकी पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। बैंगलोर की हैदराबाद पर इस जीत के बाद प्लेऑफ की जंग दिलचस्प हो गई है। आरसीबी तो पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

अब सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद मुंबई इंडियंस के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की हार पर टिकी है। इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने बेहद खराब शुरुआत की। उसने अपने पहले तीन विकेट 20 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए। पार्थिव पटेल बिना खाता खोले ही भुवनेश्वर कुमार के शिकार बने। कप्तान विराट कोहली भी 16 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर आउट हुए। भुवनेश्वर कुमार ने एबी डि विलियर्स को सिर्फ 1 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी।

इसके बाद शिमरन हेटमायर और गुरुकीरत सिंह मान ने चौथे​ विकेट के लिए 89 गेंदों में 144 रन की साझेदारी कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मैच में मजबूत वापसी कराई। शिमरन हेटमायर 47 गेंदों में 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 75 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए। उनके तुरंत बात गुरुकीरत सिंह मान भी 48 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 65 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर आउट हो गए।

उमेश यादव ने चौके से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत दिलाई। बैंगलोर की टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। उमेश यादव 9 और कोलिन डि ग्रैंडहोम 3 रन बनाकर नाबाद लौटे। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खलील अहमद ने 3, भुवनेश्वर कुमार ने 2 और राशिद खान ने 1 सफलता हासिल की।

Spread the love

इंदौर