Sep 23 2019 /
10:22 AM

IND vs SA 1st T20: दक्षिण अफ्रीका-भारत टी-20 मैच के लिए धर्मशाला स्टेडियम तैयार

हिमाचल प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका तथा भारत के बीच 15 सितंबर को होने वाले पहले ट्वंटी-20 मैच की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। दिल्ली पहुंच चुकी दक्षिण अफ्रीका की टीम का सोमवार को दोपहर बाद धर्मशाला पहुंचने का कार्यक्रम है। जबकि कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम का 13 सितंबर को धर्मशाला पहुंचने का कार्यक्रम है।

सीरीज का पहला मैच होने के चलते दोनों टीमें मैच से पूर्व यहां अभ्यास करके स्थिति को मजबूत करने की कोशिश करेगी। इसी कारण दोनों टीमें मैच से पहले धर्मशाला पहुंच जाएंगी। पहले मुकाबले से ही दोनों टीमें श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सीरीज में विपक्षी खेमे पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगी।

सभी विभागों के अधिकारियों को तैयारी चाक-चौबंद करने का निर्देश
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए उचित व्यवस्था की गई है। मैच देखने वालों के लिए यातायात प्लान और वाहनों की पार्किंग के लिए स्थल चिन्हित किए गए हैं, ताकि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं झेलनी पड़े। मैच के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं, विद्युत आपूर्ति के साथ साथ पेयजल की उचित सप्लाई इत्यादि के लिए भी विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में 15 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 18 सितंबर को मोहाली और तीसरा तथा अंतिम मैच बेंगलुरु में 22 सितंबर को खेला जाएगा।

Spread the love

इंदौर