May 26 2019 /
9:33 PM

विशाल स्कोर का पीछा नहीं कर पाया भारत, ऑस्ट्रेलिया से हारा

रांची। शुक्रवार को खेले गए वनडे मैच में भारत विशाल स्कोर का पीछा नहीं कर पाया और ऑस्ट्रेलिया से हार गया। कप्तान विराट कोहली (123) की शानदार शतकीय पारी के बावजूद भारत ने तीसरा वनडे गंवा दिया। रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 32 रन से जीत दर्ज की।

इसके साथ ही 5 मैचों की सीरीज में अब भारत के पास 2-1 की बढ़त है। सीरीज का चौथा वनडे मुकाबला रविवार को पंजाब के मोहाली में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 313 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम 48.2 ओवर में 281 रन बनाकर ढेर हो गई।

कोहली के अलावा विजय शंकर (32), एमएस धोनी (26), केदार जाधव (26), रवींद्र जडेजा (24), रोहित शर्मा (14), कुलदीप यादव (10), मोहम्मद शमी 8, अंबाती रायडू (2) और शिखर धवन ने 1 रन बनाया। वहीं, जसप्रीत बुमराह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया के लिए झाए रिचर्डसन, पैट कमिंस और एडम जाम्पा ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, नाथन ल्योन ने 1 विकेट चटकया।

इससे पहले बल्लेबाजी मेहमान टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर मजबूत चुनौती पेश की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन उस्मान ख्वाजा (104) ने बनाए। उनके अलावा एरोन फिंच (93), ग्लेन मैक्सवेल (47) और शॉन मार्श ने 7 रन का योगदान दिया।

जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। वहीं, मार्कस स्टोइनिस​ ने 31 और एलेक्स कैरी ने 21 रन की नाबाद पारी खेली। भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन और मोहम्मद शमी ने एक विकेट हासिल किया। वहीं, एक खिलाड़ी रन आउट हुआ। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

Spread the love

इंदौर