Jun 25 2019 /
2:55 AM

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भारत की जीत बस 2 विकेट दूर

मेलबर्न। शनिवार को भारत के शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करने से मात्र 2 विकेट की दूरी पर हैजबकि मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम अब भी 141 रन दूर है।

उसने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 85 ओवर में 8 विकेट पर 258 रन बनाए हैं। नाथन लियोन (38 गेंद में 6 रन) और पेट कमिंस (63 रन, 103 गेंद, 5 चौके और 1 छक्का) नाबाद लौटे हैं।

ये दो ही बल्लेबाज हैं, जो भारत की ऐतिहासिक जीत में बाधा बने हुए हैं। इनके बीच 9वें विकेट के लिए अब तक अब तक 43 रनों की अहम साझेदारी हो चुकी है।

कमिंस के यह टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी 8 विकेट पर 106 रनों के स्कोर पर घोषित की, जिससे मेजबान टीम को जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य मिला।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 151 रनों पर सिमट गई थी। 5वें दिन अगर भारत को किसी बात से खतरा है तो वह बारिश का आसार है।

कल यदि जीतते हैं तो यह पहली बार होगा, जब भारतीय टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल रहेगी। इतिहास पर नजर डाली जाए तो इससे पहले मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया में 7 बॉक्सिंग डे टेस्ट का हिस्सा रही और इनमें से 5 मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी, जबकि 2 मैच का अनिर्णीत समाप्त हुए।

Spread the love

इंदौर