Apr 18 2019 /
5:54 PM

पहले टी-20 मैच में भारत की शर्मनाक हार

वेलिंगटन। वेलिंगटन में बुधवार को पहले टी-20 मैच में भारत की शर्मनाक हार हुई। न्यूजीलैंड ने उसे 80 रनों से हरा दिया, जो रनों के अंतर से इस प्रारूप में टीम इंडिया की सबसे बड़ी हार है। ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक दौरे के बाद न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 4-1 से हराने वाली भारतीय टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में आज उन्नीस साबित हुई.

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर युवा टीम सेफर्ट के 43 गेंदों में आक्रामक 84 रनों की मदद से 6 विकेट खोकर 219 रन बनाए. जवाब में नियमित कप्तान विराट कोहली के बगैर उतरी पूरी भारतीय टीम 19.2 ओवरों में 139 रनों पर ढेर हो गई. इससे पहले रनों के अंतर से भारत की सबसे बड़ी हार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मई 2010 में ब्रिजटाउन में हुई थी, जब उसे 49 रनों से पराजय झेलनी पड़ी थी।

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए 43 गेंदों में 84 रन बनाए, जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने छह विकेट पर 219 रन का स्कोर बनाया। भारत की शुरुआत ही बेहद खराब रही और विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. टिम साउदी ने चार ओवरों में 17 रन देकर तीन विकेट निकाले. कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा (1) तीसरे ही ओवर में साउदी की गेंद पर लोकी फर्ग्यूसन को कैच देकर लौटे।

Spread the love

इंदौर