Mar 20 2019 /
10:16 AM

भारत का धमाकेदार प्रदर्शन, 31 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन के लिए मजबूर किया

सिडनी। भारत और आस्ट्रेलिया खेले जा रहे सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदान पर 31 साल बाद फॉलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया। मैच के चौथा दिन समय से पहले ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। रविवार का दिन बारिश और खराब रोशनी के कारण बाधित रहा।

भारत ने चौथे दिन छह विकेट पर 236 रन से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम पहली पारी में 300 रन पर ऑल आउट कर दिया। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के पहली पारी के 622 रन के जवाब में 322 रन से पीछे रह गई।

इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन देने का फैसला किया। भारतीय टीम सीरीज जीतने के बेहद करीब है। भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना रखी है। मेहमान टीम के पास इतिहास रचने का शानदार मौका है। अगर यह मैच ड्रॉ भी हो जाता है तो भारत सीरीज जीत लेगा।

टीम इंडिया की लगभग 70 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में यह पहली सीरीज जीत होगी। फॉलोऑन खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरी पारी में स्टंप्स तक बिना कोई विकेट खोए 4 ओवर में 6 रन बनाए।
उस्मान ख्वाजा 4* और मार्कस हैरिस 2* रन बनाकर नाबाद रहे। चौथे दिन सिर्फ दूसरे सत्र का ही खेल हो पाया। पहले सत्र में बारिश जबकि तीसरा सत्र में खराब रोशनी की वजह से खेल नहीं हो सका।

ऑस्ट्रेलिया को 2005 के बाद पहली बार किसी टीम से फॉलोऑन मिला है। वहीं, भारत ने 1979 के बाद ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन दिया है। इसके अलावा घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 1988 के बाद पहली बार फॉलोऑन खेल रही है।

Spread the love

इंदौर