Jun 20 2019 /
6:50 PM

23 मार्च से भारत में ही होगा आईपीएल 2019

नई दिल्ली। क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबर है कि आईपीएल 2019 भारत में ही होगा। आम चुनावों को देखते हुए आइपीएल 2019 के आयोजन को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन अब ये साफ हो गया है कि इस वर्ष आइपीएल का आयोजन भारत में ही किया जाएगा। बीसीसीआइ ने प्रेस रिलीज के जरिए इस बात की जानकारी दी कि आइपीएल सीजन 12 का आयोजन भारत में ही किया जाएगा जो 23 मार्च से शुरू होगा।

बीसीसीआइ ने अपने बयान में कहा कि केंद्र और राज्य की एजेंसियों से बातचीत के बाद हमने फैसला किया है कि आइपीएल का 12वां सीजन पूरी तरह से भारत में ही खेला जाएगा। आपको बता दें चुनाव की तारीख सामने आने के बाद ही पूरे शेड्यूल का ऐलान होगा। आपको बता दें कि इस बार आइपीएल मैचों का आयोजन अबुधाबी या दक्षिण अफ्रीका में कराए जाने पर विचार चल रहा था। लोक सभा चुनाव और सुरक्षा कारणों की वजह से कयास लगाए जा रहे थे कि पूरा आइपीएल सीजन इस बार भारत में नहीं खेला जाएगा। हालांकि अब बीसीसीआइ ने इन सभी कयासों पर पूरी तरह से विराम लगा दिया है।

आमतौर पर आइपीएल का आयोजन अप्रैल के पहले सप्ताह से किया जाता रहा है लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसके मार्च के आखिरी में शुरू करने का फैसला किया गया है। इससे पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार आइपीएल का आयोजन दुबई, दक्षिण अफ्रीका या फिर इंग्लैंड में किया जा सकता है। इससे पहले भी आम चुनाव के वक्त आइपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका व अबूधाबी में किया जा चुका है।

Spread the love

इंदौर