Sep 23 2019 /
10:20 AM

विंडीज के खिलाफ भारत की नजरें क्लीन स्वीप पर

किंगस्टन।भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अपने दूसरे मैच में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। जबकि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम प्रबंधन के भरोसे पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे।

पहला टेस्ट 318 रन से जीत चुकी भारतीय टीम सबीना पार्क में दूसरे मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। दूसरी ओर मेजबान टीम पांच दिवसीय मुकाबले की कसौटी पर खरी नहीं उतर सकी है। भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने कहा ,’यहां परिस्थितियां अच्छी है और पिच भी बढिया लग रही है। हमें एक और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।’

वेस्ट इंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप पर नजर पहले मैच में जसप्रीत बुमराह ने छह और इशांत शर्मा ने आठ विकेट लेकर वेस्ट इंडीज की कमजोरियों की कलई खोल दी। उनका इरादा इस प्रदर्शन को बरकरार रखने का होगा। इतनी बड़ी जीत के बाद भारत अंतिम एकादश में बदलाव शायद ही करे।

हालांकि, पंत की फॉर्म चिंता का सबब है। उन्हें महेंद्र सिंह धौनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है, लेकिन उनके आउट होने के तरीके से यह चिंता पैदा हुई है। इस दौरे पर उन्होंने 0, 4, नाबाद 65, 20, 0, 24 और सात रन बनाए हैं। साहा के ड्रेसिंग रूम में लौटने से अब पंत मौके को हलके में नहीं ले सकते।

Spread the love

इंदौर