May 26 2019 /
9:41 AM

मुंबई ने कोलकाता को दिखाया टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता

मुंबई। कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हराकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया।

मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद का रास्ता साफ करते हुए उसे प्लेऑफ में पहुंचने में मदद की। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 133 रन का स्कोर बनाया।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया। कोलकाता के लिए क्रिस लिन ने 41 और रॉबिन उथप्पा ने 40 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के लिए लसिथ मलिंगा ने 3, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए।

मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी। प्लेऑफ के लिहाज से यह मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बेहद महत्वपूर्ण था। लेकिन कोलकाता की टीम मुंबई के सामने बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही।

जवाब में मुंबई इंडियंस ने 16.1 ओवर में ही सिर्फ 1 विकेट गंवाकर 134 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्य कुमार यादव ने छक्के से मुंबई को जीत दिलाई। मुंबई ने एकमात्र विकेट क्विंटन डि कॉक के रूप में गंवाया। उन्होंने 30 रन बनाए और प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए।

कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 55 और सूर्य कुमार यादव ने नाबाद 46 रन बनाए। इस जीत के साथ ही अंकतालिका में मुंबई इंडियंस शीर्ष पर, चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे, दिल्ली कैपिटल्स तीसरे और सनराइसर्ज हैदराबाद चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया।

Spread the love

इंदौर