रूस को रोमांचक हराकर क्रोएशिया सेमीफाइनल में

मास्को। शनिवार को फीफा विश्व कप 2018 के चौथे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मेजबान रूस को अत्यन्त रोमांचक मुकाबले में क्रोएशिया के हाथो हार का स्वाद चखना पड़ा।

एक्स्ट्रा टाइम में भी मुकाबला बराबरी पर छूटने के बाद पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने रुस को शिकस्त दी दी। फिश्ट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में क्रोएशिया ने बीस साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास दोहरा दिया। से

स्वीडन को हराकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में <\h3> मास्को। शनिवार को हुए मुकाबले में इंग्लैंड ने स्वीडन को हराकर फीफा विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सामरा एरीना स्टेडियम में खेले गए तीसरे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने स्वीडन को 2-0 से शिकस्त दी।

इसके साथ ही स्वीडन का सफर फीफा विश्व कप 2018 से समाप्त हो गया, जबकि इंग्लैंड को 28 साल बाद सेमीफाइनल में जगह मिली। इससे पहले इंग्लैंड ने साल 1990 में सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। आज इंग्लैंड की तरफ से पहला गोल पहले हाफ में हैरी मगुइर ने 30वें मिनट में किया था, जबकि दूसरा गोल दूसरे हाफ में डेले अली ने किया। अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला रूस या क्रोएशिया से होगा।

अपने इस गोल के साथ ही डेले अली (22 साल 87 दिन) दूसरे ऐसे युवा खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने विश्व कप में इंग्लैंड के लिए गोल किया है। इसके बाद इंग्लैंड ने स्वीडन को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया। हालांकि, स्वीड के पास कई मौके आए लेकिन वह मौके को भुना नहीं पाए।

सेमीफाइनल में क्रोएशिया को इंग्लैंड और बेल्जियम को फ्रांस से भिड़ना होगा।

Spread the love

12

इंदौर