Jan 24 2019 /
12:21 PM

दूसरा टेस्ट मैच फंसा, भारत को 175 रन, ऑस्ट्रेलिया 5 विकेट की दरकार

पर्थ। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच सोमवार को फंस गया है। ऑस्ट्रेलिया के 287 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 112 रन है। भारत अभी जीत से 175 रन दूर है और उसके पांच विकेट हाथ में हैं। हनुमा विहारी 24और ऋषभ पंत 9 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

पर्थ के इस नए स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल हो गया है। पिच से गेंदबाजों को असमान उछाल और मूवमेंट मिल रही है। पहली पारी में 43 रन की बढ़त हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (72) और कप्तान टिम पेन (37) के बीच पांचवें विकेट की 72 रन की साझेदारी की बदौलत दूसरी पारी में 243 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने पारी की चौथी ही गेंद पर लोकेश राहुल का विकेट गंवा दिया जो खाता खोले बिना ही मिशेल स्टार्क की गेंद को विकेटों पर खेल गए। चेतेश्वर पुजारा भी जोश हेजलवुड की उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच दे बैठे। 13 के स्कोर पर भारत के दो बल्लेबाज पविलियन लौट चुके थे।

मुरली विजय और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े। भारत को अपने कप्तान से एक बार फिर बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन नाथन लायन की एक स्पिन लेती गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में खड़े उस्मान ख्वाजा के हाथों में गई। अपने अगले ओवर में लायन ने विजय को बोल्ड कर भारत को एक और झटका दिया।

भारतीय टीम 55 रनों पर चार विकेट खोकर संकट में थी। अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने मिलकर पारी को कुछ सहारा देने की कोशिश की। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 43 रन जोड़े। भारत को अजिंक्य रहाणे के रूप में पांचवां झटका लगा। वह 30 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर आउट हो गए।

Spread the love

इंदौर