स्विटजरलैंड ने सर्बिया को दी शिकस्त

मास्को। शुक्रवार को हुए फीफा वर्ल्ड कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में 90वें मिनट में किए गए जेदरान शकीरी के गोल से स्विटजरलैंड जीत गया। उसने सर्बिया को 2-1 से हर दिया। कालिनइनग्राद में खेले गए फीफा विश्व कप के ग्रुप ई के मुकाबले में स्विटजरलैंड ने जीत हासिल कर राउंड ऑफ 16 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बढ़ा लिया है।

शकीरी ने अपने हाफ में ही सर्बिया के एक खिलाड़ी के पास को लपका और गेंद लेकर आगे बढ़ गए। उन्होंने सर्बिया के गोलकीपर व्लादिमीर स्तोकोविच को छकाते हुए गेंद को गोलपोस्ट में पहुंचा दिया।

ऐलेक्सजेंडर मित्रोविच ने सर्बिया को शानदार शुरुआत दी। उन्होंने खेल के पांचवें ही मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिला दी थी। दुसान टैडिक के पास को उन्होंने हेडर के जरिए स्विस गोलकीपर यान समर को छकाते हुए गेंद को नेट में पहुंचाया।

पहले हाफ में सर्बियाई खिलाड़ियों का दबदबा रहा लेकिन मैच के दूसरे हिस्से में स्विस टीम ने शानदार वापसी की। ग्रैनिट ज़ाका ने पेनल्टी बॉक्स के बाहर रिबाउंड पर गेंद पर काबू पाकर उसे गोल में तब्दील कर दिया। उन्होंने 52वें मिनट में गोल किया।

स्विटजरलैंड की जीत के बाद ग्रुप पूरी तरह खुल गया है। ब्राजील और स्विटजरलैंड के चार-चार अंक हैं और सर्बिया के तीन। लेकिन स्विटजरलैंड का आखिरी मुकाबला कोस्टा रिका से है जो पहले ही अगले राउंड की दौड़ से बाहर हो गया है।

नाइजीरिया जीता। इसके पहले ग्रुप डी के मुकाबले में शुक्रवार को नाइजीरिया ने आइसलैंड को 2-0 से हरा दिया है। नाइजीरिया की ओर से दोनों गोल अहमद मूसा ने किए। उनके दो गोलों के दम पर नाइजीरिया ने फीफा विश्व कप 2018 के ग्रुप डी के मुकाबले में आइसलैंड को 2-0 से हरा दिया।

ब्राज़ील भी जीता। शुक्रवार को ही 5 बार की विश्व विजेता ब्राजील ने कोस्टा रिका को 2-0 से हराया। 90 मिनट तक कोई भी देश गोल करने में कामयाब नहीं हो पाया। जिसके बाद मिले 6 मिनट के स्टॉपेज टाइम में यह दोनों गोल हुए। पहले फिलिप कुटीनिहो ने एक गोल मारकर ब्राजील को मैच में मजबूत बनाया तो उसके चंद मिनट बाद ही स्टार खिलाड़ी नेमार ने गोल दागकर ब्राजील की जीत सुनिश्चित की

Spread the love

10

इंदौर