Jul 20 2019 /
12:49 PM

वेस्टइंडीज ने जीत से किया अंत, अफगानिस्तान हार के साथ लौटा

शीर्ष बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से दमदार स्कोर बनाने वाले वेस्टइंडीज ने कार्लोस ब्रैथवेट और केमार रोच की गेंदबाजी से शानदार वापसी करके गुरुवार को यहां अफगानिस्तान को 23 रन से हराकर विश्व कप 2019 में अपने अभियान का जीत के साथ अंत किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे वेस्टइंडीज ने छह विकेट पर 311 का दमदार स्कोर बनाया। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 288 रन पर आउट हो गई।

बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे क्रिस गेल

वेस्टइंडीज की तरफ से क्रिस गेल को छोड़कर सभी बल्लेबाजों ने योगदान दिया। शाई होप (92 गेंदों पर 77), इविन लुईस (78 गेंदों पर 58) और अच्छी फॉर्म में चल रहे निकोलस पूरन (43 गेंदों पर 58) ने अर्धशतक जमाए, जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 45 और शिमरोन हेटमायर ने 39 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज ने अंतिम 10 ओवरों में 111 रन बनाए।

दोनों टीमें थीं सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान दोनों विश्व कप सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके थे। वेस्टइंडीज ने नौ मैचों में पांच अंक के साथ अंत किया जबकि अफगानिस्तान एक भी मैच नहीं जीत पाया और लगातार नौ मैचों में हार के कारण बैरंग लौटा। वेस्टइंडीज ने इस जीत से विश्व कप क्वालीफायर के फाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया।

Spread the love

इंदौर