Aug 21 2019 /
10:43 AM

WI vs IND: बारिश के कारण रद्द हुआ भारत और विंडीज के बीच पहला वनडे

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच ​में सिर्फ 13 ओवरों की गेंदबाजी हो सकी। बारिश के कारण मैच में निर्धारित समय से 1:30 घंटे से भी कुछ ज्यादा समय के बाद टॉस हो सका। मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

अंपायरों ने मैच 50 ओवरों की जगह 43 ओवरों का कर दिया। क्रिस गेल और इविन लुईस विंडीज की तरफ से ओपनिंग के लिए उतरे। जब 5.4 ओवरों का खेल हुआ था तो बारिश ने दोबारा खलल डाला। जिसके कारण खेल काफी देर तक रुका रहा। इसके अंपायरों में मैदान का निरीक्षण किया और खेल को 43 की जगह 34 ओवरों का करने का फैसला किया।

वेस्ट इंडीज की ओर से इविन लुईस ने तेज बल्लेबाजी की और 36 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद 40 रन बनाए। जबकि अपना रिकॉर्ड 296वां वनडे मुकाबला खेल रहे क्रिस गेल 31 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद बारिश ने 9वें ओवर में कुछ देर के लिए एक बार फिर खलल डाला, लेकिन इस बार ओवरों की संख्या पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

लेकिन जब 13वां ओवर खत्म हुआ उस समय तेज बारिश आई और आखिरकार मैच को रद्द घोषित करना पड़ गया। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 4, मोहम्मद शमी ने 3, खलील अहमद ने 3, कुलदीप यादव ने 2 और रवींद्र जडेजा ने 1 ओवर की गेंदबाजी की।

Spread the love

इंदौर