Oct 17 2019 /
1:07 AM

वर्ल्ड कप: भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से चटाई धूल CWC : 2019

भारत ने शनिवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में अपने अंतिम लीग मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से मात देकर अपना विजयी क्रम जारी रखा. भारत की इस जीत के हीरो रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी रही, जिन्होंने श्रीलंका को विजयी विदाई नहीं लेने दी.

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया पॉइंट टेबल में 15 अंकों के साथ नंबर एक पर पहुंच गई है. अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम हार जाती है तो टीम इंडिया नंबर एक पर बनी रहेगी और सेमीफाइनल में उसका मुकाबला चौथे नंबर की टीम न्यूजीलैंड से होगा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका को हरा देता है तो इंडिया दूसरे नंबर पर आ जाएगी और फिर सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ना होगा.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को एंजेलो मैथ्यूज (113) ने बेहतरीन पारी खेल संकट से निकालते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 264 रनों का सम्मानजनक स्कोर दिया. भारत ने राहुल और रोहित के शतकों के दम पर इस लक्ष्य को 43.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

एक ही विश्व कप में 5 शतक जमाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

इस मैच में रोहित ने कुछ और रिकार्ड अपने नाम किए. रोहित ने 94 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 103 रन बनाए. यह उनका इस विश्व कप में पांचवां शतक है. इसी के साथ वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने श्रीलंका के ही पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को पीछे किया जिनके नाम एक विश्व कप में चार शतक का रिकॉर्ड है.
इससे पहले रोहित ने इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका (122), पाकिस्तान (140), इंग्लैंड (102) और बांग्लादेश (104) के खिलाफ शतकीय पारियां खेली थीं।

Spread the love

इंदौर