कानपुर एसपी दास ने खाया जहर, रेलवे अफसर ने मारी गोली

कानपुर । दो बड़ी खबरें उत्तर प्रदेश से आ रही है। बुधवार को दो अफसरों द्वारा उठाये गए आत्मघाती कदम ने हर किसी को हिलाकर रख दिया। इनमे एक कानपुर में तैनात आईपीएस ऑफिसर (एसपी सिटी) सुरेंद्र कुमार दास है जिन्होंने जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश की। उन्हें गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, गोरखपुर पूर्वोत्तर रेलवे में उप मुख्य वाणिज्य प्रबंधक तरुण शुक्ला ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

जहर खाने वाले सुरेंद्र कुमार दास 2014 बैच के आईपीएस हैं। उनका ट्रांसफर बीते महीने ही कानपुर में हुआ था। वह यहां एसपी पूर्वी के पद पर तैनात थे। उनकी पत्नी कानपुर मेडिकल कॉलेज में ही डॉक्टर हैं। रीजेंसी हॉस्पिटल के चीफ मेडिकल सुपरिंटेंडेंट राजेश अग्रवाल ने कहा है कि एसपी सुरेंद्र दास को वेंटिलेटर पर रखा गया है। उनकी हालत अभी भी बेहद नाजुक है। अगले कुछ घंटे काफी अहम हैं। बुधवार शाम 4 बजे दोबारा मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा। इस बीच अस्पताल में कई वरिष्ठ अधिकारी पहुंच चुके हैं। इस बात पर कोई भी आधिकारिक बयान देने को तैयार नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह यूपी के बलिया के रहने वाले थे। अस्पताल परिसर में मौजूद अधिकारियों ने घटना पर दोपहर को बयान जारी किया। एसपी पश्चिमी संजीव सुमन ने कहा कि सुरेंद्र कुमार दास पारिवारिक कलह से परेशान थे। आशंका है कि उन्होंने उसी से तनाव में आकर ऐसा कदम उठाया हो।

खुद को मारी गोली
इधर, गोरखपुर में पूर्वोत्तर रेलवे में उप मुख्य वाणिज्य प्रबंधक तरुण शुक्ला ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। शाहपुर थाना क्षेत्र में अपने ही आवास पर तरुण शुक्ला ने लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली। परिवार की तरफ से अभी इसकी कोई वजह नहीं बताई गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Spread the love

इंदौर