Aug 24 2019 /
5:34 AM

कानपुर के पास रेल दुर्घटना, 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 100 से अधिक घायल

कानपुर। बीती देर रात उत्तर प्रदेश के कानपुर के निकट बड़े रेल हादसा की खबर है। हावड़ा से दिल्‍ली आ रही पूर्वा एक्‍सप्रेस (12303) के 12 डिब्‍बे पटरी से उतर गए।

रात करीब 1 बजे यह हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन कानपुर के निकट रूमा स्‍टेशन से गुजर रही थी, तभी ट्रेन के 12 डिब्‍बे पटरी से उतर गए। जिसमें से 4 डिब्बे पूरी तरह पलट गए। हादसे में 100 लोगों के घायल होने की खबर है। यात्रियों के मुताबिक रात करीब 1 बजे तेज धमाका हुआ।

इस धमाके के साथ ट्रेन दो हिस्से में बंट गयी। तेज झटके के कारण रात के वक्त गहरी नींद में सो रहे लोगों में दहशत फैल गई। दुर्घटनाग्रस्‍त बोगियों में 10 यात्री बोगियां शामिल थीं, वहीं एक पैंट्री और एक जनरेटर वैन शामिल है।

यात्री बोगियों में 5 एसी 3, 2 बोगी एसी 2 और 1 बोगी एसी फर्स्‍ट क्‍लास की बोगी शामिल है। रेलवे से जारी बयान के अनुसार एस8,एस9,बी1-बी5, ए1, ए2,एचए1, पैन्ट्री कार और एक एसएलआर डिब्बा पटरी से उतर गया।

उत्तर मध्य रेलवे के प्रवक्ता अमित मालवीय ने बताया कि रात 12.50 बजे कानपुर के चकेरी और रूमा स्टेशन के बीच पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना में 14 लोग घायल हो गए जिनमें से तीन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रेलवे ने आनन-फानन राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। हादसे के बाद से आप और डाउन लाइन पर रेल आवागमन ठप हो गया है।
घायल यात्रियों का प्राथमिक इलाज कराया गया।

कुछ को इलाज के लिए पासे के ही अस्पतालों में भिजवाया गया। कानपुर के अलावा इलाहाबाद से दुर्घटना राहत ट्रेन और वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम मौके पर रवाना कर दी गई।

Spread the love

इंदौर