राजस्थान: घनश्याम तिवारी का BJP को बड़ा झटका, चुनाव से पहले दिया इस्तीफा

जयपुर।भाजपा से नाराज चल रहे वरिष्ठ पार्टी विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने सोमवार को पार्टी से त्याग पत्र दे दिया। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश और देश में ‘अघोषित आपातकाल’ से लड़ेंगे। तिवाड़ी ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा, ‘अघोषित आपातकाल वास्तविक आपातकाल से ज्यादा खतरनाक है। मैंने दोनों ही दौर देखे हैं और मैं इसके खिलाफ लड़ने के लिये पार्टी से अपना त्यागपत्र दे रहा हूं।’

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिये तिवाड़ी के पुत्र अखिलेश तिवाड़ी ने हाल ही में ‘भारत वाहिनी पार्टी’ का गठन किया है।
तिवाड़ी ने कहा कि अच्छी बात है​ कि सोमवार को भाजपा 25 जून 1975 में कांग्रेस द्वारा घोषित आपातकाल के विरोध में युवाओं में जागरूकता पैदा करने के लिये ‘काला दिवस’ मना रही है। उन्होंने कहा कि आज आपातकाल लगाना संभव नहीं है, लेकिन ”यह बताना जरूरी है कि देश पिछले चार सालों से अघोषित आपातकाल के दौर से गुजर रहा है।’तिवाड़ी ने कहा कि उन्होंने देश और प्रदेश की वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए अपना त्यागपत्र पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को दिया है और उन्हें उम्मीद है कि उनके सुझावों को लागू करने से पार्टी और देश को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि वह ”अब देश और प्रदेश में अघोषित आपातकाल के विरूद्व आवाज उठायेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी सत्ता के लालच में लोकतांत्रिक संस्थानों का गला नहीं घोट सके।’ उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस से परेशान होकर भाजपा को सत्ता सौंपी थी।

Spread the love

इंदौर