Mar 20 2019 /
10:58 AM

लीजिये अब भाजपा विधायक ने हनुमानजी को मुसलमान बता दिया…सुनें वीडियो!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान की जाति बताए जाने पर मचा बवाल अभी थमा नहीं था कि बीजेपी के ही एक विधायक ने हनुमान को मुसलमान बता दिया है।

बीजेपी विधायक बुक्कल नवाब ने कहा कि हनुमान जी मुस्लिम थे. इसलिए मुसलमानों के नाम हनुमान की तरह रखे जाते हैं. रहमान, रमजान, फरहान, सुलेमान, सलमान, जिशान, कुर्बान ये जितने भी नाम रखे जाते हैं, वो करीब-करीब उन्हीं पर रखे जाते हैं।

न्यूज चैनल आज तक की खबर के अनुसार हनुमानजी को दलित बताए जाने के विवाद का जिक्र करते हुए बीजेपी विधायक ने कहा, हनुमान जी को जाति-धर्म में बांटने की बात होती है, लेकिन हकीकत यह है कि वो पूरे विश्व और हर मजहब के थे।

हमारा मानना है कि हनुमान जी मुस्लिम थे. इसलिए मुसलमानों के अंदर जो नाम रखा जाता है, वो हनुमान शब्द से मिलता जुलता होता है। उन्होंने कहा कि हनुमान से मिलते जुलते नाम सिर्फ इस्लाम में ही रखे जाते हैं।

इससे पहले राजस्थान विस चुनाव के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमान को दलित बताया था, जिसको लेकर जमकर विवाद हुआ था।

कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों और साधु-संतों ने इस पर विरोध जताया था। इसके बाद सीएम योगी को इस पर सफाई भी देनी पड़ी थी। सुनिए बीजेपी विधायक ने क्या कहा-

Spread the love

इंदौर