Aug 10 2022 / 10:44 AM

दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, असम से तीन संदिग्ध गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम के गोलपारा से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, ये तीनों ‘लोन वुल्फ अटैक’ करने की फिराक में थे। डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि पकड़े गए ये शख्स पहले असम में एक मेले में टेस्ट अटैक करने वाले थे जिसके बाद उनके निशाने पर दिल्ली थी।

स्पेशल सेल के डीसीपी कुशवाहा के मुताबिक, तीनों आरोपियों की पहचान इस्लाम, रंजीत अली और जमील के रूप में हुई है। जमाल 12वीं पास है, मुकद्दिर इस्लाम एक ड्राइवर है और फिश ट्रेडिंग का काम करता है जबकि रंजीत अली एक फिश ट्रेडिंग फर्म में मैनेजर के रूप में कार्यरत है।

तीनों की उम्र 25 से 30 साल के बीच की बताई जा रही है। तीनों आरोपियों के पास से हथियार व विस्फोटक पाउडर भी बरामद किए गए हैं। आईईडी बनाने के लिए इनके पास विस्फोटक पाउडर कहां से आया इस बारे में जांच जारी है। इन्हें आईएसआईएस से प्रेरित बताए जा रहे हैं। इनके पास से जो आईईडी बरामद की है वो बिल्कुल उसी तरह बनाई गई है जैसे आईएस के विडियोज में दिखाई जाती हैं।

पुलिस के अनुसार इन लोगों द्वारा खुद ही यह हमलावर समूह बनाया गया लगता है। यह समूह पहले असम में एक मेले में हमला करने वाला था जिसके बाद ये दिल्ली के भीड़-भाड़ वाले इलाके को निशाना बनाने वाले थे। डीसीपी ने कहा कि यह समूह ‘लोन वुल्फ अटैक’ का तरीका अपनाने वाला था। पाकिस्तान से कनेक्शन के बारे में सवाल होने पर उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में तफ्तीश जारी है, ऐसे में कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है।

Share with

INDORE