Aug 10 2022 / 10:24 AM

विधानसभा में बोले उद्धव ठाकरे- मैं अभी भी हिंदुत्व की विचारधारा के साथ हूं


Uddhav Thackeray said in the assembly – I am still with the ideology of Hindutva
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के प्रति नरम रुख के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि मैं अभी भी हिंदुत्व की विचारधारा के साथ हूं और मैंने पिछले पांच वर्षों में कभी सरकार को धोखा नहीं दिया है। उद्धव ने यह भी कहा कि उन्होंने देवेंद्र फडणवीस से बहुत कुछ सीखा है। इसी वजह से उनसे दोस्ती हमेशा बरकरार रहेगी।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर तंज कसते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, मैंने कभी नहीं कहा था कि मैं लौटकर आऊंगा लेकिन मैं यहां, इस सदन में आया। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के प्रचार में देवेंद्र फडणवीस ने में मराठी में नारा दिया था, ‘पुन्हा मीच’ इसका अर्थ है- फिर से मैं ही। उद्धव ने कहा कि अगर आप (देवेंद्र फडणवीस) हमारे लिए अच्छे होते तो बीजेपी-शिवसेना में फूट की स्थिति नहीं पैदा होती।

उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा, मैं बहुत किस्मतवाला मुख्यमंत्री हूं क्योंकि जो लोग मेरे विपक्ष में थे अब वे मेरे साथ हैं और मैं जिनके साथ था, वे लोग अब विपक्ष में हैं। मैं यहां अपने भाग्य और लोगों के आशीर्वाद से आया हूं। मैंने कभी किसी को नहीं बताया कि मैं यहां आऊंगा लेकिन मैं यहां आया।

उद्धव ने यह भी कहा, मैं आपको (देवेंद्र फडणवीस) विपक्ष का नेता नहीं कहूंगा बल्कि आपको एक जिम्मेदार नेता के रूप में बुलाऊंगा। अगर आप हमारे लिए अच्छे होते तो यह सब (बीजेपी-शिवसेना में फूट) नहीं होता। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से महाराष्ट्र विधानसभा में देवेंद्र फडणवीस विपक्ष के नेता चुने गए। विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने सदन में इसकी घोषणा की।

Share with

INDORE