Dec 09 2022 / 5:42 PM

बच्चों को नौकरी नहीं मिल रही, सरकार कर रही पाकिस्तानियों की फिक्र: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि CAA बांग्लादेश और पाकिस्तानियों को फायदा पहुंचाने के लिए है। नागरिकता संशोधन कानून देश के लिए खतरनाक है। हमारे बच्चों को नौकरी नहीं मिल रही, सरकार को पाकिस्तानियों की फिक्र है। वो बुधवार को न्यूज18 इंडिया चौपाल कार्यक्रम में बोल रहे थे। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हिंसा को लेकर मैं चिंतित हूं। उन्होने सरकार से पूछा, बांग्लादेश पाकिस्तान आफ्गानिस्तान में 3-4 करोड़ वो लोग रहते हैं जो मुस्लिम नही हैं। इनको नौकरी कौन देगा? इनको घर कौन देगा? इनको कहा बसाओगे?

उन्होने आगे कहा, वहाँ से जो लोग आएँगे उनके पास काग़ज़ात नही होंगे। कैसे बनेंगे वो डॉक्युमेंट्स? वो भारत सरकार बनाएगी? और जो हमारे देश क लोग है जिनके पास काग़ज़ात नही होंगे तो उनको क्या बाहर निकाल देंगे? ये मैं भी समझने की कोशिश करने की कोशिश कर रहा हूँ।

ऐसे समय में जब अर्थव्यवस्था का भत्ता बैठा हुआ है, प्याज़ के दाम बढ़ गये हैं क्या यही एक मुद्दा रह गया था? आज जो देश की स्तिथि बनी हुई है। मैं समझ नही पा रहा की किस को फ़ायदा होगा इस क़ानून से केजरीवाल के मुताबिक देश में 70 परसेंट लोगों के पास दस्तावेज नहीं है और अमीर पैसे लेकर बनवा लेंगे तो फिर क्या करेंगे गरीब। सरकार को शिक्षा से पैसा नहीं कमाना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि सरकार को शिक्षा से पैसा नहीं कमाना चाहिए। पैसा कमाने के और भी तरीके हैं। सरकार दूसरे जगहों से पैसे कमाए लेकिन शिक्षा को छोड़ देना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने पांच साल में बिजली सस्ती कर दी, अगर ये सब कर सकते हैं तो कांग्रेस बीजेपी ने 70 साल में क्या किया? हमने पांच साल में वो कर दिया जो बीजेपी, कांग्रेस ने किया नहीं। सीएम ने कहा कि हम शहीद-ए-आजम भगत सिंह का सपना साकार कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि हमारे कार्यों की वजह से अब पूरा देश दिल्ली की तरफ देख रहा है। CAG ने हमारा पांच साल का ऑडिट किया और बताया कि दिल्ली सरकार देश की अकेली सरकार है जो मुनाफे में रही। देश के लोगों का पूछना जायज है कि अगर दिल्ली सरकार मुनाफे में आ सकती है तो बाकी प्रदेश क्यों नहीं?

चौपाल में पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जापान और जर्मनी बुरा हाल होने के बाद भी वो हमसे आगे निकल गए। देश का नागरिक ये सवाल पूछे कि हम पीछे क्यो रह गए? उन्होंने कहा कि हमने 5 साल में वो कर दिया जो BJP और कांग्रेस ने नहीं किया।

केजरीवाल ने ये भी घोषणा की कि एक-दो दिन में दिल्ली में वाई-फाई का उदघाटन। 11 हजार में 100 हॉट स्पॉट तैयार हो चुके हैं और अगले 6 महीने में सारे बन जाएंगे। पूर्ण राज्य के मुद्दे पर के बारे में बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये जनता की मांग है, ताकि जनता के हिसाब से काम हो सके। पुलिस हमारे पास होती तो कानून-व्यवस्था को भी ठीक कर सकते थे।

Share with

INDORE