Dec 03 2022 / 2:19 PM

राजस्थान सरकार की पहली वर्षगांठ पर बोले सीएम गहलोत- हमने घोषणा पत्र में किए 503 वादों में से 119 पूरे किए…

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि हमने अपने घोषणा पत्र में किये गये वायदों में 24 प्रतिशत वायदे पूरे कर दिए हैं। यहां अपनी सरकार की पहली वर्षगांठ पर आज यहां आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में गहलोत ने कहा कि घोषणा पत्र में 503 वायदे किये गये थे जिनमें 119 पूरे किये जा रहे हैं, जबकि 113 अन्य वायदों पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि सभी वायदे पूरे करने के प्रयास किये जायेगे और जिनमें मुश्किल आयेगी वे भी जनता के सामने लायेंगे।

प्रदेशवासियों ने विश्वास करके कांग्रेस की सरकार बनाई है जो अपना एक साल पूरा कर रही है। जो आशाएं एवं अपेक्षाएं जनता ने हमसे की थीं उसके अनुरूप खरे उतरने में हम लोग कामयाब रहे और उसका प्रमाण यह है कि जो भी चुनाव हुए हैं चाहे बाई इलेक्शन हों, पंचायतों के, चाहे नगर निकायों के और चाहे विधानसभा के बाय इलेक्शन हों, नगर निगमों के, नगर पालिकाओं के सब में कांग्रेस कामयाब रही है। जनता ने हमारे प्रयासों पर, हमारी नीति पर, हमारी नियत पर मोहर लगाई है उसके लिए मैं उनका आभारी हूं।

गहलोत ने कहा कि एक साल के कार्यकाल में हम जनता की अपेक्षाओं पर खरे उतरे हैं। जनता ने हमारी नीति और नियत पर मुहर लगाई है। हमारी सरकार भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। जहां तक मिलावटखोरी की बात है तो इसके दोषियों को फांसी की सजा होनी चाहिए। अगर ऐसे मामलों में पुलिस मिली हो तो संबंधित अधिकारी कर्मचारी को बर्खास्त भी करना पड़े तो किया जाना चाहिए। इस बारे में मैंने डीडीपी से भी कहा है।

गहलोत ने संवेदनशील, जवाबदेह और पारदर्शी शासन का वायदा दोहराते हुए कहा कि हर महीने वीडियो कोंफ्रेंसिंग होगी तथा प्रशासन को जवाबदेह बनाया जायगा। पिछली वीडियो कांफेंस में लापरवाही सामने आने पर नौ अधिकारियों को निलम्बित किया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस को भी प्राथमिकी दर्ज करने के सख्त निर्देश दिये गये हैं।

Share with

INDORE