Nov 29 2022 / 11:14 AM

सीएम केजरीवाल ने बीजेपी के आरोपों पर किया पलटवार, कहा- जिसे दंगों से फायदा, वही करवाता है…

नई दिल्ली। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली में कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। जामिया इलाके में हिंसा को लेकर बीजेपी आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साध रही है। वहीं, पार्टी पर लग रहे आरोपों पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया आई है।

केजरीवाल दिल्ली के विभिन्न इलाकों में भड़की हिंसा के पीछे विपक्ष का हाथ बताया है। उन्होंने एक छोटी सी प्रेस कॉन्फ्रेंस में किसी भी राजनीतिक दल का नाम लिए बिना संवाददाताओं से कहा, इस देश में दंगे कौन कराता है और किसकी ताकत है दंगे कराने की, आप सबको पता है। जो विपक्ष आरोप लगा रहा है दंगे कराने का, वह जानता है कि दंगे कौन करवा रहा है।

पिछले चुनाव से पहले भी हुई थी दंगे भड़काने की कोशिश
केजरीवाल ने कहा कि दंगे से उनकी पार्टी को नुकसान ही होगा, इसलिए आप पर आम आदमी पार्टी पर दिल्ली में दंगे फैलाने का आरोप निराधार है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने 2014 के विधानसभा चुनाव से पहले भी यही हथकंडा अपनाया था। उन्होंने कहा, उनकी तरफ से रोज एक ही बयान- आम आदमी पार्टी करवा रही है। आप क्यों कराएगी? आम आदमी पार्टी को इससे क्या फायदा है?पिछले चुनाव से पहले भी बवाना और त्रिलोकपुरी में हिंसा फैलाने की कोशिश की थी। आज भी यही कोशिशें की जा रही हैं।

अभी शांत रहें, चुनाव में दें जवाब
मुख्यमंत्री ने दिल्ली की लोगों शांति बनाए रखने की अपील की और कहा कि वह अराजक तत्वों की हरकतों पर नजर रखें। उन्होंने कहा कि इन हरकतों का जवाब चुनाव में दिया जाएगा। उन्होंने कहा, दिल्ली के लोगों से अपील है कि ऐसी सभी ताकतों से सचेत रहना है। इस तरह की हरकत करता है तो मिलकर विरोध करना है। सभी का जबाव चुनाव में देंगे।

दंगों से किसे फायदा, सबको पता है
केजरीवाल ने कहा कि दंगों से किसे फायदा होता है, यह सबको पता है। उन्होंने कहा जिस तरह पिछले विधानसभा चुनाव में दिल्ली की जनता ने सबक सिखाया, उसी तरह इस बार भी करार जवाब देगी। उन्होंने कहा, जाहिर है इससे जिसको फायदा हो सकता है, दंगे वही करवा रहा है। दिल्ली की जनता ने जैसे समझदारी से पिछले चुनावों में उनको सबक सिखाया था।

Share with

INDORE